Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

LG Wing 5G

 

LG Wing 5G

2020 के उत्तरार्ध में बेतहाशा फोन, LG Wing 5G (999 डॉलर) में एक अद्वितीय कुंडा स्क्रीन है जो आयताकार स्मार्टफोन की बासी दुनिया में ताजा, रचनात्मक हवा की सांस लेती है। इसका टी-आकार का दो-स्क्रीन लेआउट इसे मल्टीटास्करों के लिए अंतिम फोन बनाता है जो ज़ूम मीटिंग्स में नोट्स लेना पसंद करते हैं या ड्राइविंग करते समय संगीत और नक्शे दोनों का उपयोग करते हैं। इसमें एक Gimbal वीडियो मोड भी है जो Steadicam के अटैचमेंट को अनुकरण करता है। काश यह अभिनव डिवाइस एक स्लैम डंक होता, लेकिन फोन बेहद भारी है, और कीमत के लिए कम है। एक बार में दो स्क्रीन का उपयोग करने का वादा भी थोड़ा सपाट हो जाता है जब आपको पता चलता है कि तीसरे पक्ष के ऐप्स की संभावना नए डिज़ाइन का लाभ नहीं लेगी।फोन swivels कुछ भी नहीं है जैसे मैंने वर्षों में देखा है।

LG Wing 5G-2

'टी' के लिए बिल्कुल सही?

एलजी विंग एक बड़े, मोटे, लेकिन साधारण स्मार्टफोन की तरह दिखता है। 6.67 में 0.93 इंच (HWD) द्वारा 2.93, यह अन्य बड़े झंडे के रूप में लगभग समान चौड़ाई और ऊंचाई है, और लगभग 0.1 इंच तक मोटा है। लेकिन जो, यह 9.17 औंस वजन का होता है। मैंने 8-औंस iPhone 12 प्रो मैक्स को बहुत भारी कहा, इसलिए यह एक ईंट है - हालांकि इसके लिए एक कारण है। स्क्रीन के नीचे और दक्षिणावर्त पुश, और उछाल! फोन एक "टी" आकार में है, जिसमें ऊपर बड़ी स्क्रीन परिदृश्य के साथ उन्मुखीकरण और नीचे एक छोटी स्क्रीन है।

मुख्य स्क्रीन 6.8 इंच, 2,460-बाई -8080 AMOLED 395ppi पर है। 419ppi में छोटा लगभग एक वर्ग, 3.9 इंच, 1,240-1,080 OLED डिस्प्ले है। फोल्डिंग फोन के विपरीत, दो स्क्रीन को एक द्रव प्रदर्शन के रूप में उपयोग करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है: वे एक प्राथमिक और एक माध्यमिक पैनल हैं। निचली स्क्रीन के चमकदार बैक पर, ट्रिपल-कैमरा स्टैक है। उन कैमरों का उपयोग करने के लिए, आप फोन को ऐसे पकड़ते हैं जैसे कि यह वैम्पायर को बंद करने के लिए क्रॉस हो।ग्लॉसी बैक पर तीन कैमरे हैं।

g-wing-5g-3

एक बार जब आप ठंडक से दूर हो जाते हैं, तो आपको कुछ खामियां दिखेंगी। रंग संतुलन बहुत संतृप्त नहीं है, विशेष रूप से सैमसंग फोन की तुलना में, जो वास्तव में रंगों को पंच करते हैं। तल पर एक एकल, जोर से, आक्रामक रूप से पतला स्पीकर है; USB-C या ब्लूटूथ हेडफोन एक होना चाहिए। (कोई 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक नहीं है।)कई नए फोन की तरह, USB-C पोर्ट हेडफोन जैक की जगह लेता है।

lg-wing-5g-5

काज आसानी से चलता है, और एलजी का कहना है कि यह कम से कम 200,000 घुमावों के लिए मूल्यांकन किया गया है। यह शून्य और 90 डिग्री के अलावा किसी भी स्थान पर नहीं है; एक बार जब आप इसे धक्का देते हैं, तो यह एक झरने पर स्वचालित रूप से कुंडा करने जा रहा है जब तक कि यह जगह में झपकी नहीं लेता।

अजीब तरह से आकार में कुछ के लिए, फोन में पानी के प्रतिरोध के लिए IP54 रेटिंग है। आंतरिक घटकों में एक स्प्रे-ऑन वॉटरप्रूफ कोटिंग होती है; कब तक यह भागों के साथ लगातार चलती रहेगी कहना मुश्किल है।

Performance That Doesn't Really Take Flight

विंग का क्वालकॉम 765G चिपसेट बेंचमार्क नीचे जहां मैं उम्मीद करूंगा। मैंने वीडियो कॉलिंग, वेब ब्राउजिंग या मूवी देखने में कोई समस्या नहीं देखी, भले ही दो स्क्रीन पर मल्टीटास्किंग की गई हो, लेकिन डिवाइस के लिए अनुकूलित नहीं किए जाने वाले उच्च-प्रदर्शन वाले गेम में समस्याएँ हो सकती हैं। शामिल खेल, डामर 9: महापुरूष, ठीक था; यह फोन के लिए बनाया गया है। बेहद उच्च-परीक्षण लेकिन लोकप्रिय ओपन-वर्ल्ड एडवेंचर गेम गेनशिन इम्पैक्ट में, कभी-कभार स्टुटर्स गेमप्ले के अनुभव से कुछ अलग हो जाते हैं। game Asphalt 9 मिनी-मैप के लिए दूसरी स्क्रीन का उपयोग करता है।

lg-wing-5g-6

PCMark वर्क 2.0 पर विंग स्कोर 7,946; गीकबेंच पर 596 सिंगल-कोर, 1,858 मल्टी-कोर; बेसमार्क वेब पर 318; और 17fps ऑन-स्क्रीन, GFXBench कार चेस ग्राफिक्स बेंचमार्क के साथ 21fps ऑफ-स्क्रीन। तुलना करके, $ 699 सैमसंग गैलेक्सी S20 FE 5G का स्कोर PCMark वर्क 2.0 पर 12,705, बासमार्क वेब पर 392 और GFXBench परीक्षणों पर 45fps और 52fps है। यह स्पष्ट है कि विंग उप-प्रमुख प्रदर्शन स्तरों पर चल रही है। इसके स्कोर एलजी वेलवेट और वनप्लस नॉर्ड एन 10, दो मिडरेंज फोन के करीब हैं जिनकी कीमत विंग की प्रीमियम कीमत से कम से कम $ 300 कम है।

विंग में रैम के फ्लैगशिप स्तर हैं, हालांकि, और यह महत्वपूर्ण है। उस मल्टीटास्किंग को चालू रखने के लिए 8GB RAM की आवश्यकता होती है।

हम Phones का Test कैसे करते हैं

विशाल 4,000mAh की बैटरी आश्चर्यजनक रूप से जल्दी से रस से बाहर निकलती है। पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में मुख्य स्क्रीन और छिपी हुई छोटी स्क्रीन के साथ, विंग ने वाई-फाई पर वीडियो को प्रसारित करने से 15 मिनट पहले, 9 घंटे तक स्ट्रीम किया। किसी भी हाल ही में बड़े आकार के सैमसंग या एप्पल फोन को दो घंटे या उससे अधिक तक पार कर जाएगा।

विंग में वायरलेस चार्जिंग और क्वालकॉम क्विकचार्ज 4 है, जो यूएसबी-सी पीडी एडेप्टर का उपयोग करके 28W तक की फास्ट चार्जिंग की अनुमति देता है।

Middling Connectivity

एलजी एक खुला, सभी वाहक विंग नहीं बेचता है। दो अलग-अलग हार्डवेयर मॉडल हैं: एक Verizon / AT & T संस्करण और एक T-Mobile संस्करण। मैंने एक Verizon मॉडल का परीक्षण किया।

आपको विंग पर 2Gbps की गति देखने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए; 800Mbps इसे ज्यादा पसंद करेंगे। विंग एक क्वालकॉम X52 मॉडेम का उपयोग करता है, जिसे हमने पहले एटी एंड टी के नेटवर्क (हमारे एलजी वेलवेट रिव्यू देखें) के साथ चलाने में परेशानी देखी है। X52 को Verizon 4G के साथ कोई समस्या नहीं है, लेकिन जहाँ फ्लैगशिप X55 फ़ोन में Verizon's 5G नेटवर्क पर चरम गति दिखाई देगी, X52 मॉडेम वाले फ़ोन केवल Verizon के मिलीमीटर-वेव स्पेक्ट्रम के आधे हिस्से का उपयोग करेंगे और धीमी गति देखेंगे। (निष्पक्ष होने के लिए, यह अंतर केवल सीमित शहरों में आदर्श परिस्थितियों में दिखाई देगा।)

विंग का टी-मोबाइल संस्करण संभवतः टी-मोबाइल के मिड-बैंड 4 जी और साथ ही बाजार में किसी भी अन्य फोन को संभाल सकता है। हालाँकि, मेरा Verizon-lock फोन T-Mobile के नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हो सकता है, इसलिए मैं वहां इसके प्रदर्शन का परीक्षण नहीं कर सका।

5GHz वाई-फाई रिसेप्शन iPhone 12 प्रो के साथ और सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा के पीछे था। 100Mbps स्रोत कनेक्शन से एक संकेतित संकेत का उपयोग करते हुए, मैंने एलजी विंग और 12 प्रो दोनों पर लगभग 8Mbps और नोट 20 अल्ट्रा पर 35-40Mbps देखा। दूसरी ओर iPhone 12 मिनी, अक्सर उस क्षीण कनेक्शन को गिरा देता है।

इसके Hardware के रूप में असामान्य रूप में Software 

विंग Android 10 चलाता है, जो इस बिंदु पर एक वर्ष पुराना है। इसे एंड्रॉइड 11 में अपग्रेड मिलेगा, लेकिन ओएस अपडेट प्रदान करने के लिए एलजी कुख्यात है, इसलिए आपको इसे धकेलने के लिए अपने वाहक का इंतजार करना होगा। Android 11 से आगे बढ़ने की संभावना नहीं है। top screen dual-screen-compatible का एक हिंडोला दिखाता है।

lg-wing-5g-7

विंग के सॉफ्टवेयर को इसके असामान्य रूप कारक का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह से अनुकूलित किया गया है। जब आप शीर्ष स्क्रीन को खोलते हैं, तो यह ड्यूल स्क्रीन के अनुकूल एप्स: डामर 9, गैलरी, कैमरा, यूट्यूब और मैप्स के हिंडोला की पेशकश करने के लिए एंड्रॉइड होम इंटरफेस को प्रदर्शित करने से स्विच करता है। क्षैतिज होते हुए भी मुख्य स्क्रीन पर किसी अन्य ऐप को देखने का कोई तुरंत स्पष्ट तरीका नहीं है। हालाँकि, यदि आप किसी ऐप को खोलते हैं, जबकि स्क्रीन पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में है और फिर स्क्रीन को रोटेट करते हैं, तो ऐप ओपन रहेगा (कभी-कभी ओरिएंटेशन के बदलाव के लिए अच्छी तरह से समायोजित करना, कभी-कभी प्रदर्शित बग़ल में समाप्त होना)।

एक बार पता चला, नीचे स्क्रीन Android होम स्क्रीन का एक छोटा संस्करण प्रदर्शित करता है। छोटे स्क्रीन के निचले भाग के आइकॉन के बीच, अब आपके पास ऐसे ऐप्स हैं, जो एक साथ खुलेंगे, जैसे YouTube और Chrome, या Google मैप्स और YouTube म्यूज़िक। Google मानचित्र और YouTube संगीत डिफ़ॉल्ट संयोजनों में से एक हैं।

lg-wing-5g-8

ज्यादातर समय, दो स्क्रीन स्वतंत्र रूप से काम करते हैं। यह काम आता है। मेरा सबसे अक्सर उपयोग एलजी के QuickNote या Microsoft के OneNote को नीचे की स्क्रीन पर खोलने और वेब पेज पढ़ने या शीर्ष स्क्रीन पर वीडियो देखने के लिए नोट करने के लिए किया गया था। संगीत-मैप्स संयोजन ड्राइविंग के लिए बहुत अच्छा लगता है, लेकिन इसमें एक बड़ी यूआई विफलता है: छोटे स्क्रीन पर कोई स्किप ऐड बटन नहीं, जिससे आप अपनी पसंदीदा प्लेलिस्ट के बजाय लंबे विज्ञापन सहन कर सकें। यदि आप खो गए हैं, तो एक टेक्स्टिंग और मैप्स का संयोजन बुरा नहीं है (लेकिन टेक्स्टिंग से पहले कृपया खींच लें)। रोटेशन बग दोहरी स्क्रीन के अनुभव से शादी कर सकते हैं।

lg-wing-5g-9

आप एक साथ दो वेब पेज भी पढ़ सकते हैं। यह सुविधाजनक है, लेकिन शीर्ष पृष्ठ लैंडस्केप मोड में है और नीचे वाला छोटा है। वे निश्चित रूप से पठनीय हैं, लेकिन यह एक प्राकृतिक अनुभव के रूप में नहीं है, जैसे कि, दो साइड-बाय-साइड, गैलेक्सी-डी फोल्ड 2 पर पोर्ट्रेट-स्टाइल पेज।

Ecosystem Pitfall

विंग का महत्वाकांक्षी फॉर्म फैक्टर उस पारिस्थितिकी तंत्र के नुकसान की ओर जाता है जो पिछले कई वर्षों में बहुत सारे अभिनव फोन चला चुके हैं।

थर्ड-पार्टी ऐप और एक्सेसरी डेवलपमेंट को चलाने के लिए पर्याप्त मार्केट शेयर वाली चार कंपनियां हैं। वे Apple, Google और, कुछ हद तक, हुआवेई और सैमसंग हैं। यहां तक ​​कि सैमसंग ने भी ऐसा नहीं किया है; एकमात्र सफलता जिसके बारे में मैं सोच सकता हूं वह यह है कि सैमसंग यह सुनिश्चित कर रहा है कि रचनात्मक ऐप उसके एस पेन के साथ संगत हों। दुर्भाग्य से सभी के लिए, अन्य ओईएम द्वारा अभिनव एपीआई को बढ़ावा देने के प्रयास सार्वभौमिक रूप से विफल रहे हैं। हमने इसे डुअल-स्क्रीन क्योसेरा इको और जेडटीई एक्सॉन एम के साथ और आसुस के परिवर्तनीय फोन-टैबलेट के साथ देखा।

V60 के लिए एलजी का ड्यूल-स्क्रीन केस और फोल्डेबल फोन का सबसे हालिया दौर स्टैंडर्ड एंड्रॉइड ऐप के साथ काम करके इस समस्या को हल करता है। लेकिन विंग में दो स्क्रीन हैं, जिनमें विभिन्न आकार और पहलू अनुपात हैं, जो एक दूसरे के बगल में नहीं हैं और एक साथ एक आयत नहीं बनाते हैं, और तीसरे पक्ष के डेवलपर्स इसके लिए योजना नहीं बनाते हैं।

परिणाम: मुझे नहीं लगता कि हम कई गेम देखने जा रहे हैं जो एलजी के इनोवेटिव कंट्रोल स्कीम पर बनने वाले दूसरे स्क्रीन या थर्ड पार्टी कैमरा ऐप का इस्तेमाल करते हैं। एलजी ने कुछ सॉफ्टवेयर साझेदारों- रेव, टुबी, फिक्टो और नाएवर (जो कोरिया में बड़े हैं) की घोषणा की है, लेकिन वे अमेरिका में अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं।

Cameras: एक जिम्बल गैम्बोल

एलजी विंग के पीछे एक मुख्य 64-मेगापिक्सेल कैमरा है जो हर चार छोटे पिक्सेल को एक उज्जवल में जोड़कर 16-मेगापिक्सेल फ़ोटो लेने में चूक करता है। कैमरे में "2x ज़ूम" विकल्प है, लेकिन यह डिजिटल ज़ूम है; यह सिर्फ 64-मेगापिक्सेल छवि के बीच में फसल देता है। मुझे लगता है कि वे काफी अच्छे लग रहे थे। वे सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा के साथ लिए गए शॉट्स की तुलना में धुंधला नहीं थे, और वे बहुत तेज थे। पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल, 117-डिग्री वाइड-एंगल कैमरा और फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा की तुलना में, एलजी का तेज अधिक आक्रामक है, लेकिन मुझे यह पसंद है। इस कैमरे के साथ ली गई तस्वीरों ने वास्तव में ईंटों की बनावट और मेरे चेहरे पर मल को बाहर निकाला। विंग का प्राथमिक कैमरा फ्लैगशिप स्तर है, इसके बारे में कोई सवाल नहीं है। आप इसे अन्य प्रमुख कैमरों की तुलना में कम या ज्यादा पसंद कर सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह स्वाद के मामले में सामने आता है। एलजी विंग (बाएं) गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा (दाएं) की तुलना में डेलाइट शॉट्स में अधिक बनावट लाता है।

lg-wing-5g-10

कम रोशनी में, एलजी और सैमसंग की तुलना करना कठिन है क्योंकि वे लगातार अलग-अलग एक्सपोज़र निर्णय लेते हैं। मेरे परीक्षणों में, एलजी हमेशा एक लंबा प्रदर्शन के लिए गया: 1/10 जब सैमसंग ने 1/20, या 1/30 चुना जब सैमसंग ने 1/60 चुना। इसके परिणामस्वरूप अधिक विस्तृत चित्र दिखाई देते हैं, लेकिन यदि आप अभी भी कैमरा नहीं पकड़ते हैं तो धमाके के अधिक जोखिम के साथ। (मैंने इस पर ध्यान दिया जब दोनों फोन को एक त्वरित स्नैपशॉट लेने के लिए बाहर निकाल दिया। एलजी 1/24 पर धुँधला था, जबकि सैमसंग 1/40 पर तेज था।) एलजी शायद एक लंबे समय तक एक्सपोज़र का उपयोग कर रहा है क्योंकि सेंसर isn ' सैमसंग के रूप में संवेदनशील नहीं है। सैमसंग पर ली गई तस्वीरों में कम रोशनी में अधिक संतृप्त रंग हैं; एलजी की छवियों को धोया गया स्पर्श दिखता है। गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा (बाएं) ने एलजी विंग की तुलना में इस कम रोशनी वाले एचडीआर शॉट में गहरे रंगों को खींच दिया

एलजी विंग (दाएं) पर लंबे समय तक एक्सपोजर का मतलब था कि मुझे गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा (बाएं) की तुलना में अभी भी अधिक कैमरा रखना है।

मैं एक परेशान समस्या में भाग गया: कम रोशनी में, कम दूरी पर वस्तुओं की तस्वीरें लेते समय, कभी-कभी फोकस लॉक के साथ समस्याएं होती थीं, जिसके परिणामस्वरूप धुंधली छवियां होती हैं। यह उच्च-मेगापिक्सेल फोन पर होता है जिसमें किसी प्रकार का फोकस प्रकाश की सहायता से नहीं होता है, और यह निराशाजनक हो सकता है। गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा में फोकस असिस्ट सेंसर है, इसलिए यह उन स्थितियों में बेहतर करता है।

विंग का पोर्ट्रेट मोड विशेष रूप से मज़ेदार है और इसके फ़िल्टर के कारण उल्लेखनीय है। ज़रूर, यह सामान्य बैकग्राउंड ब्लर और "स्टेज लाइटिंग" कर सकता है जहाँ यह बैकग्राउंड को खाली करता है। लेकिन यह पृष्ठभूमि को एक कार्टून या एक रूपरेखा में बदल सकता है, जो एक महान प्रभाव के लिए बना है जो मैंने अन्य फोन पर नहीं देखा है। मुझे वास्तव में इस पोर्ट्रेट मोड शॉट में कार्टून पृष्ठभूमि प्रभाव पसंद है।

एक साफ दोहरी रिकॉर्डिंग वीडियो मोड आपको एक ही समय में फ्रंट और रियर कैमरों के साथ वीडियो कैप्चर करने देता है-YouTubers के लिए बढ़िया। वीडियो को दो फ़ाइलों या एक के रूप में सहेजा जा सकता है। कुछ साल पहले फोन की एक पूरी गुच्छा में यह सुविधा थी, लेकिन पिछले दो वर्षों में यह कम आम है।

विंग के जिम्बल मोड, जो एक स्टैडिकैम की नकल करता है, जादू प्रतीत होता है, और यह स्लीप-ऑफ-द-हैंड किस्म का है। जिम्बल मोड 12-मेगापिक्सल, 120-डिग्री अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा पर निर्भर करता है जो फोन पर अन्य कैमरों के सापेक्ष 90 डिग्री घुमाया जाता है। मैंने मोटो वन एक्शन पर एक बार पहले भी यह ट्रिक देखी है, जिसमें फोन को लंबवत रखते हुए आपको क्षैतिज वीडियो लेने के लिए एक घुमाया हुआ कैमरा का उपयोग किया गया था। गिंबल मोड नीचे स्क्रीन पर एक नियंत्रण पैड डालता है।

जिम्बल मोड में, फोन 1080 पी वीडियो तक कैप्चर करता है - जो 2.1 मेगापिक्सल का है। 12-मेगापिक्सेल सेंसर को छह 2-मेगापिक्सेल आयतों में विभाजित करने के बारे में सोचें, और उस बड़े पैनोरमा पर 2.1-मेगापिक्सेल विंडो के रूप में आपके विज़न का क्षेत्र। असली जिम्बल के साथ, आप अपने कैमरे को चारों ओर घुमा रहे हैं। इसके साथ, आप बस एक वर्चुअल विंडो को देखने के एक बहुत चौड़े कोण वाले निश्चित क्षेत्र पर ले जा रहे हैं।

गिम्बल मोड में खेलने के लिए विकल्पों का एक गुच्छा है। आप दृश्य को लॉक कर सकते हैं ताकि जब आप फोन को इधर-उधर ले जाएं, तो फ्रेम स्थिर रहे। आप फ्रेम को हिलने दे सकते हैं, लेकिन केवल क्षैतिज अक्ष पर, जब आप चल रहे हों तो वर्टिकल शेक को रोक सकते हैं। फोन को घुमाकर आप जॉयस्टिक से पैन कर सकते हैं। (आप ज़ूम नहीं कर सकते, क्योंकि आप पहले से ही सभी पिक्सेल का उपयोग कर रहे हैं।)

गिंबल मोड के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपके दिमाग में क्या होता है। आमतौर पर, जब मैं अपने फोन के साथ एक वीडियो शूट करता हूं, तो मैं फ्रेम को स्थिर रखने की कोशिश करता हूं क्योंकि मेरे हाथ से फोन को इधर-उधर हिलाना कुछ डगमगाता है और एक तरह की गति होती है जो विचलित कर सकती है। लेकिन विंग के जिम्बल मोड पर डिजिटल पैनिंग पूरी तरह से चिकनी है और बहुत ही पेशेवर लगता है। यह वाकई बहुत अच्छा है।

इसके लिए कुछ डाउनसाइड हैं। एक बात के लिए, आप अधिक प्रकाश का पता लगाने के लिए पिक्सल को जोड़ नहीं सकते। मुख्य कैमरे पर, डिफ़ॉल्ट मोड चार-माइक्रोन पिक्सेल को 12-मेगापिक्सेल छवियों के लिए 1.6-माइक्रोन पिक्सेल में संयोजित करने के लिए है; 1080p वीडियो के साथ, आप आगे पिक्सेल संयोजन कर सकते हैं क्योंकि आपको केवल एक बार में 2.1 मेगापिक्सेल की आवश्यकता होती है। जिम्बल कैमरा का कहना है कि इसमें 1.4-माइक्रोन "बड़े पिक्सेल" हैं, लेकिन चूंकि यह कभी भी उन्हें जोड़ नहीं सकता है, छवियां धुंधली होती हैं और मूल रूप से रात में बेकार होती हैं।

इसके अलावा, कम से कम कुछ विरोधी शेक डिजिटल है, और आप इसे परिणामी वीडियो में देख सकते हैं। जिम्बल कैमरा में शारीरिक रूप से शेक को कम करने के लिए हेक्सा मोशन स्टेबलाइजर होता है, लेकिन निश्चित रूप से यह उतना चिकना नहीं होता है, जब आपके पास वास्तविक गिमबल हो। जब मैंने वीडियो लेते समय सड़क पर लंघन करके तीव्र झटकों का निर्माण किया, तो मैं छवि में कुछ विचलित करने वाले डिजिटल फाड़ को देख सकता था क्योंकि एल्गोरिदम ने इसे एक साथ रखने की कोशिश की थी।

विंग एक वास्तविक अभिनव उत्पाद है। इसका जिम्बल मोड कुछ बेहतरीन फिल्म निर्माण को सक्षम कर सकता है। इसकी दो स्क्रीन आपको एक समृद्ध, व्यस्त अनुभव के लिए सक्रिय लोगों (IMDB पर शोध करना, नोट्स लेना) के साथ निष्क्रिय गतिविधियों (स्ट्रीमिंग वीडियो देखना) की जोड़ी बनाने देती हैं।

दूसरी ओर, यह वास्तव में भारी है, प्रदर्शन मैं $ 1,000 फोन से क्या उम्मीद नहीं करता हूं, और, सबसे महत्वपूर्ण बात, मुझे फॉर्म कारक के लिए सॉफ़्टवेयर पारिस्थितिकी तंत्र को आगे विकसित करने और विस्तारित करने के लिए एलजी पर विश्वास नहीं है। फोन के मूल ऐप अनुभव में समय के साथ सुधार या विस्तार होने की संभावना नहीं है।

जिम्बल मोड अच्छा है, लेकिन असली गिंबल्स इतने महंगे नहीं हैं। एक डीजेआई ओस्मो मोबाइल 3 या ओम 4 गिम्बल की लागत $ 80-130 है। जोड़ी $ 699 iPhone 12 मिनी या सैमसंग गैलेक्सी S20 FE के साथ गिंबल है, और आपके पास $ 999 विंग की तुलना में कम कीमत पर बेहतर समग्र फोन प्रदर्शन है। बेशक, एक अतिरिक्त गिंबल को चारों ओर ले जाना बहुत सुविधाजनक नहीं है, जो विंग के बिंदु का हिस्सा है।

ब्रिटिश रैपर द स्ट्रीट्स का एक पुराना गीत है जो हमेशा इस तरह से फोन के लिए मेरे सिर में आता है: "कल्ट क्लासिक, बेस्ट सेलर नहीं।" जब आप दोस्तों के साथ बाहर होते हैं और आप एक एलजी विंग खोलते हैं, तो आप टिप्पणी और घूरने वाले होते हैं। तुम एक शांत अजीब हो जाएगा। तब आप अपने गिम्बल मोड के साथ तालिका के चारों ओर पैन कर सकते हैं, प्रतिक्रियाओं को कैप्चर कर सकते हैं। यदि यह आपका खेल है, तो यह एक मजेदार होगा।

यह भी पढ़े:

Post a Comment

0 Comments