Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अपने फोन को और अधिक उपयोगी बनाने के लिए 25 सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड टिप्स

business-android

एंड्रॉइड दुनिया का सबसे लोकप्रिय कंप्यूटिंग प्लेटफ़ॉर्म है, जो अपने शक्तिशाली ओपन-सोर्स प्रकृति के बड़े हिस्से के कारण है। उपयोगकर्ता सुविधाओं और अनुकूलन विकल्पों की अधिकता के लिए एंड्रॉइड से प्यार करने के लिए बढ़े हैं, लेकिन कभी-कभी यह सब थोड़ा भ्रमित हो सकता है। Google हमेशा ट्वीक बना रहा है और एंड्रॉइड के लिए नई सुविधाओं के साथ आ रहा है, और सैमसंग और एलजी जैसे ओईएम उस के ऊपर अपना सामान जोड़ सकते हैं। इसे बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, इसलिए हमने आपके एंड्रॉइड फोन के लिए 25 सर्वश्रेष्ठ युक्तियां यहां एकत्र की हैं।

pattern

अपनी लॉक स्क्रीन कॉन्फ़िगर करें

एंड्रॉइड फोन सभी सुरक्षित लॉक स्क्रीन के विभिन्न रूपों की पेशकश करते हैं। अधिकांश फ़ोन आपको सेटअप के दौरान अब ऐसा करने के लिए संकेत देंगे, और आपको चाहिए। चूक पिन, पैटर्न और पासवर्ड हैं। अधिकांश डिवाइस अब फिंगरप्रिंट सुरक्षा प्रदान करते हैं जो संभवतः आपके डिवाइस को अनलॉक करने का सबसे तेज़ तरीका होगा। अपनी लॉक स्क्रीन को नियंत्रित करने के लिए, सिस्टम सेटिंग्स पर जाएं, और सुरक्षा मेनू ढूंढें। कुछ फोनों में इसके बजाय एक अलग लॉक स्क्रीन मेनू होता है। एंड्रॉइड पे और फ़ैक्टरी रीसेट प्रोटेक्शन जैसी सुविधाओं का उपयोग करने के लिए आपको एक सुरक्षित लॉक स्क्रीन की आवश्यकता होगी।

Disible

Disable/Uninstall Bloatware

ज्यादातर फोन कुछ ऐसे ऐप के साथ आते हैं जो पहले से इंस्टॉल होते हैं जिन्हें आप अपने पास नहीं रखना चाहते। सौभाग्य से, वे इन दिनों से निपटा जा सकता है। कुछ पूर्व-स्थापित ब्लोट को प्ले स्टोर का उपयोग करके या ऐप सेटिंग मेनू में ढूंढकर सामान्य रूप से अनइंस्टॉल किया जा सकता है। हालाँकि, सिस्टम छवि का कुछ भी हिस्सा गैर-हटाने योग्य है। मुख्य सिस्टम सेटिंग्स से ऐप मेनू खोलकर और अपनी सूची में ऐप ढूंढकर आप जो कर सकते हैं, उसे अक्षम कर सकते हैं। ठीक ऊपर एक “अक्षम” बटन होगा जो इसे आपके ऐप ड्रॉर से हटाता है और इसे पृष्ठभूमि में चलने से रोकता है।

Android-Device-Manager


आपका फोन खोजें

हम सभी कभी-कभार किसी फोन का ट्रैक खो देते हैं। शायद यह सोफे के कुशन में छिपा था या किचन काउंटर पर बैठा था। अगली बार अपने फोन की तलाश में पागल न हों; बस Google के "मेरे फ़ोन को ढूंढें" टूल का उपयोग करें (पहले एंड्रॉइड डिवाइस मैनेजर के रूप में जाना जाता है)। आप इसे मोबाइल डिवाइस या कंप्यूटर पर वेब के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। बस अपने Google खाते में लॉग इन करें, और ड्रॉप-डाउन मेनू से अपना लापता फोन चुनें। Google बाहर पहुंचता है और आपको दिखाता है कि वह कहां है। आप फोन को रिंग कर सकते हैं, भले ही वह साइलेंट मोड में हो। अगर सबसे खराब स्थिति में आता है, तो आप अपने डेटा की सुरक्षा के लिए फोन को दूरस्थ रूप से मिटा सकते हैं।

data

मोबाइल डेटा ट्रैकिंग जोड़ें

मोबाइल वाहक में डेटा कैप आम हैं, और डेटा दर बस तेज होती जा रही है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने मासिक आबंटन के माध्यम से नहीं उड़ रहे हैं, सिस्टम सेटिंग्स में डेटा उपयोग मेनू पर जाएँ। कुछ फोन इसे कुछ अलग कहते हैं, लेकिन यह हमेशा शीर्ष के पास होता है। यहां, आप अपनी योजना रीसेट तिथि निर्धारित कर सकते हैं, एक चेतावनी सीमा बना सकते हैं, और यहां तक ​​कि जब आपके पास ओवरएज लेने के बारे में हो तो डेटा स्वचालित रूप से अक्षम हो जाता है। यदि आपकी पसंद के अनुसार नहीं है, तो Google के पास Play Store में एक ऐप है, जिसे Datally (चित्र) कहा जाता है। यह सेटिंग्स मेनू से डेटा एकत्र करता है, और यह आपके बाइट्स को ट्रैक करने के लिए एक निफ्टी फ्लोटिंग काउंटर के साथ पृष्ठभूमि डेटा को सीमित कर सकता है।

DND-Pie

Do Not Disturb सेटिंग्स चुनें

Android की सूचना सेटिंग अभी थोड़ी भ्रामक हैं। न केवल ओईएम अक्सर शब्दावली को बदलते हैं, बल्कि Google ने हाल के अपडेट में इसे कुछ बार संशोधित किया है। जब आप टॉगल मारते हैं या सूचनाएं (आमतौर पर ध्वनि और अधिसूचना) के लिए सिस्टम सेटिंग्स में जाकर आप इस सुविधा के लिए सेटिंग अपने वॉल्यूम पॉपअप में पाते हैं। इसे अधिकांश उपकरणों पर डू नॉट डिस्टर्ब कहा जाएगा। इस मेनू में, आप चुन सकते हैं कि DND को स्वचालित रूप से टॉगल किया जाता है, क्या अवरुद्ध है, और यदि किसी भी संपर्क को वैसे भी रिंग करने की अनुमति है। पाई उपकरणों पर, अपनी सूचनाओं को छिपाने के लिए डिफॉर्ब न करें। यदि आप अभी भी यह देखना चाहते हैं कि अधिसूचना छाया में क्या हो रहा है, उस सेटिंग को बदलना सुनिश्चित करें।

setting

Digital Wellbeing

हो सकता है कि आप कभी-कभी अपने फोन पर बहुत अधिक समय बिताते हैं, लेकिन एंड्रॉइड के पास कुछ उपकरण हैं जो आपको उससे बचने में मदद करते हैं। डिजिटल वेलबीइंग सूट (एंड्रॉइड 9 और बाद में) आपको दिखाता है कि आप किन ऐप्स का उपयोग कर रहे हैं, कितने समय से कर रहे हैं, और ऐसा होने से रोकने के तरीके प्रदान करते हैं। सेटिंग्स मेनू एक चार्ट पर एप्लिकेशन को तोड़ता है, और आपको उन ऐप्स के लिए समय सीमा निर्धारित करने देता है जिन्हें आप वापस काटना चाहते हैं। चार्ट सूचनाओं को ट्रैक करता है और साथ ही अनलॉक भी करता है। एक "विंड डाउन" मोड भी है जो धीरे-धीरे स्क्रीन को ग्रेस्केल तक सोता है जैसे कि बेडटाइम अप्रोच।

photos-backup

सुनिश्चित करें कि आपकी तस्वीरें स्वचालित रूप से वापस आ गईं

केवल अपनी तस्वीरों को वापस महसूस करने के लिए फोन खोने या तोड़ने से बुरा कुछ नहीं है। आप केवल Google फ़ोटो ऐप खोलकर और ऑटो-बैकअप सक्षम करने के लिए संकेतों का पालन करके इससे बच सकते हैं। डिफ़ॉल्ट मोड "उच्च गुणवत्ता" और असीमित स्थान है। यह आपकी तस्वीरों को संपीड़ित करता है, लेकिन वे आश्चर्यजनक रूप से अच्छे लगते हैं। यदि आप मूल छवि को सहेजना चाहते हैं, तो आप अपने ड्राइव स्टोरेज स्पेस का उपयोग करने का विकल्प चुन सकते हैं। आप 15GB मुफ्त पा सकते हैं और अधिक खरीद सकते हैं।

voice-match

"OK Google" वॉयस मैच

Google खोज सभी एंड्रॉइड फोन के दिल में है, और आप किसी भी समय "ठीक Google" कहकर खोज शुरू कर सकते हैं। यह होम स्क्रीन पर और स्वचालित रूप से खोज बॉक्स में काम करता है, लेकिन यदि आप खोज सेटिंग्स में जाते हैं, तो आप हर जगह ठीक Google काम कर सकते हैं। सर्च सेटिंग्स में वॉयस> वॉयस मैच पर जाएं। बस "वॉयस मैच के साथ पहुंच" विकल्प को चालू करें और फोन में आपकी आवाज सीखने के लिए आपको कुछ समय के लिए "ओके गूगल" कहना होगा। अब आप किसी भी स्क्रीन से डिवाइस के जागने पर किसी भी समय हॉटवर्ड का उपयोग कर सकते हैं। स्क्रीन बंद होने पर कुछ डिवाइस भी इसका समर्थन करते हैं, जबकि अन्य केवल डिवाइस के जागने पर काम करते हैं।

home

एक अलग Home स्क्रीन का प्रयास करें

अधिकांश Android उपकरणों में डिवाइस निर्माता (जैसे। सैमसंग अनुभव लांचर) द्वारा निर्मित एक कस्टम UI है। जिसमें होम स्क्रीन भी शामिल है। यह अनुभव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और डिफ़ॉल्ट घर अक्सर बहुत शक्तिशाली नहीं होता है। नोवा लॉन्चर या एक्शन लॉन्चर जैसे विकल्प को स्थापित करने से आपके डिवाइस का उपयोग करना आसान हो सकता है। आप इन ऐप्स का उपयोग आइकन बदलने, नेविगेशन इशारों को असाइन करने, ऐप्स को व्यवस्थित करने और बहुत कुछ करने के लिए कर सकते हैं। जब भी आप अपने इंस्टॉल किए गए होम स्क्रीन के बीच बदलना चाहते हैं, तो सिस्टम सेटिंग्स में होम मेनू पर जाएं।

Web Play

वेब प्ले स्टोर पर एप्लिकेशन प्रबंधित करें

Google में Android उपकरणों पर Play Store क्लाइंट शामिल है, लेकिन ऑनलाइन Play Play स्टोर का एक संस्करण भी उपलब्ध है। कुछ लोगों के लिए, यह एक नो-ब्रेनर है, लेकिन हर कोई वेब-आधारित प्ले स्टोर का उपयोग करने के बारे में नहीं सोचता है। आप यहां वही सब काम कर सकते हैं जो आप अपने फोन पर करते हैं, लेकिन तेजी से। ऐप्स और गेम को खरीदा जा सकता है और हवा से एंड्रॉइड पर धकेल दिया जा सकता है। आप एंड्रॉइड पर लगने वाले समय के एक हिस्से में कई इंस्टॉल को पंक्तिबद्ध कर सकते हैं। यदि आपको अपने खाते पर एक से अधिक उपकरण मिले हैं, तो आप चुन सकते हैं कि ऐप कहां जाता है।

pinning

स्क्रीन पिनिंग का उपयोग करें

यदि आपको अपना फोन किसी और को सौंपने की आवश्यकता है, तो आप जरूरी नहीं कि उन्हें अन्य एप्लिकेशन में इधर-उधर देखना हो। इसे रोकने के लिए आसान है - बस स्क्रीन को पिन करें। यह अधिकांश उपकरणों पर डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम होना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो सुरक्षा मेनू की जांच करें। मल्टीटास्किंग इंटरफ़ेस में किसी भी ऐप पर ऐप आइकन टैप करें और उन्हें ऐप स्विच करने से रोकने के लिए "पिन" का चयन कर सकते हैं। यदि आपके पास एक सुरक्षित लॉक स्क्रीन है, तो आपको पिन किए गए ऐप को छोड़ने के लिए उस अनलॉक विधि की आवश्यकता हो सकती है।

swipe

कीबोर्ड पर स्वाइप इनपुट (अधिकांश डिवाइस)

अपने अंगूठे के साथ टैप करना एक इनपुट विधि के रूप में ठीक है, लेकिन अधिकांश फोन में स्वाइप इनपुट बिल्ट-इन भी होता है। प्रत्येक शब्द के लिए अक्षरों को खींचकर इसे एक शॉट दें। सटीकता डिवाइस द्वारा भिन्न होती है, लेकिन आप एक अलग कीबोर्ड भी स्थापित कर सकते हैं जो आपके लिए बेहतर हो सकता है। Google की Gboard है, लेकिन अन्य लोग अपनी सेटिंग्स के ढेर सारे स्विफ्टके जैसे कुछ पसंद करते हैं।

battery

पावर-सेविंग मोड का उपयोग करें

सभी एंड्रॉइड फोन में कुछ प्रकार के पावर-सेविंग मोड होते हैं - कभी-कभी उनमें से दो या तीन। इन सेटिंग्स को देखने के लिए अधिकांश फोन पर बैटरी मेनू (आमतौर पर सिर्फ सेटिंग्स> बैटरी) पर जाएं। उदाहरण के लिए, सैमसंग एक नियमित बिजली-बचत मोड प्रदान करता है जो स्क्रीन की चमक को कम करता है और सीपीयू को धीमा कर देता है, फिर एक अल्ट्रा पावर सेवर भी है जो डिवाइस को केवल कुछ आवश्यक अनुप्रयोगों के लिए लॉक करता है। अधिकांश फोन, जैसे कि Google के लोग, पहले की तरह बुनियादी बिजली बचत मोड प्रदान करते हैं जो डिवाइस के एक निश्चित बैटरी स्तर तक पहुंचने पर स्वचालित रूप से चालू किया जा सकता है। यह निश्चित रूप से कुछ है जिसे आपको सेट करना चाहिए।

dark-theme

System Dark Theme

बहुत सारे एप्लिकेशन (विशेष रूप से Google के) में चमकदार सफेद शैलियाँ हैं। एंड्रॉइड 10 में शुरू, एक सिस्टम-वाइड डार्क थीम है जो उन ऐप्स और सिस्टम के कुछ हिस्सों को एक अच्छा, परस्पर काले रंग में यूआई को टॉगल कर सकता है। यह प्रदर्शन सेटिंग्स में या त्वरित सेटिंग्स में अधिक आसानी से उपलब्ध है। कुछ फोनों के पास अंधेरे विषय को शेड्यूल करने के विकल्प भी होते हैं, इसलिए यह हर रात और सुबह स्वचालित रूप से फ़्लिप करता है। केवल ऐप्स जो थीमिंग एपीआई के लिए विकसित किए गए हैं, वे काम करेंगे, लेकिन वह सूची दिन पर दिन बढ़ रही है।

Default apps

डिफ़ॉल्ट ऐप्स मैनेज करें

एंड्रॉइड पर कई कार्य आपको एक डिफ़ॉल्ट ऐप सेट करने के लिए कहेंगे, लेकिन क्या होगा अगर आप तय करते हैं कि आप उस डिफ़ॉल्ट की तरह नहीं हैं? अधिकांश फोन में आज एप्लिकेशन सेटिंग्स में एक समर्पित डिफ़ॉल्ट ऐप सेटिंग्स मेनू है, लेकिन आप मुख्य ऐप सेटिंग्स मेनू में अपने डिफ़ॉल्ट ऐप को ढूंढकर उन डिफ़ॉल्ट को हमेशा साफ़ कर सकते हैं। जब आप किसी ऐप के लिए जानकारी पृष्ठ को देखते हैं, तो नीचे की ओर एक विकल्प होगा जो डिफॉल्ट को देखने और साफ़ करने के लिए होगा। अगली बार जब आप कोई क्रिया करते हैं तो आप एक नए डिफ़ॉल्ट का चयन करेंगे।

dev-tap

डेवलपर विकल्प चालू करें

Google एक विशेष डेवलपर विकल्प मेनू में कुछ और उन्नत उपकरण छिपाता है, जिन्हें आपको एनीमेशन गति, USB डीबगिंग और ऐप स्टैंडबाय जैसी चीजों पर प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। डेवलपर विकल्पों को चालू करने के लिए, सिस्टम सेटिंग्स के निचले भाग में "फ़ोन के बारे में" मेनू खोलें और बिल्ड नंबर ढूंढें। उस पर सात बार टैप करें और आपको एक संदेश मिलेगा कि आप डेवलपर हैं। देव विकल्प अब आपके मुख्य सिस्टम सेटिंग्स में सबसे नीचे होंगे।

rotation

रोटेशन लॉक बटन

जब आप फोन को थोड़ी दूर तक घुमाते हैं, तो रोटेशन लॉक थोड़ा टच हो सकता है। एंड्रॉइड 9 पाई में, आप रोटेशन मोड को पोर्ट्रेट मोड में लॉक करने के लिए बदल सकते हैं लेकिन अभी भी लैंडस्केप मोड तक पहुंच है। सेटिंग्स में ऑटो-रोटेट को अक्षम करके शुरू करें। फिर, अगली बार जब आप फ़ोन को बग़ल में बदलते हैं, तो स्क्रीन के नीचे रोटेशन बटन देखें। उस पर टैप करें, और जब तक आप फोन वापस नहीं लेते तब तक यह लैंडस्केप मोड में लॉक हो जाता है। बटन को फिर से टैप करें, और यह फिर से पोर्ट्रेट में लॉक हो गया है।

autofill2

ऑटोफिल सेवा

यदि आपको एंड्रॉइड 8.0 या उससे अधिक का फोन मिला है, तो आपको दोबारा पासवर्ड नहीं लिखना होगा। ठीक है, आपको इसे कम करना होगा। अपनी इनपुट सेटिंग पर जाएं और उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के लिए ऑटोफिल को सक्षम करने के लिए उन्नत मेनू खोलें। डिफ़ॉल्ट रूप से, आप Google की ऑटोफिल सेवा को सक्षम कर सकते हैं, जो क्रोम से जुड़ी है। थर्ड-पार्टी ऐप जैसे लास्टपास और डैशलेन को भी इस फीचर के लिए सपोर्ट है। वस्तुतः किसी भी ऐप में एक लॉगिन फ़ील्ड में टैप करें, और आपका ऑटोफ़िल ऐप मिलान उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड जोड़ सकता है।

cast

स्क्रीनकास्टिंग

क्या आपके पास $ 35 क्रोमकास्ट या एंड्रॉइड टीवी है? यदि हां, तो आप इसे स्ट्रीम वीडियो से अधिक कर सकते हैं। एंड्रॉइड डिवाइस आपके टीवी पर पूरे डिस्प्ले को मिरर कर सकते हैं, और यह अनिवार्य रूप से फुलप्रूफ है। स्टॉक एंड्रॉइड डिवाइस (और कुछ और) पर क्विक सेटिंग्स में एक कास्ट आइकन है। अपना प्रदर्शन मिरर करने के लिए एक टैप करें और आउटपुट डिवाइस चुनें। अन्य फोन पर, बस Chromecast एप डाउनलोड करें और इसमें शामिल स्क्रैचिंग सुविधा का उपयोग करें।

Notification Channels

Notification Channels

एंड्रॉइड 8.0 ओरेओ में शुरू, Google ने अधिसूचना शोर पर कटौती करना आसान बना दिया। ऐप्स में अब सूचना चैनल हैं, इसलिए आप बदल सकते हैं कि उनके विभिन्न अलर्ट कैसे दिखाई देते हैं (और क्या वे बिल्कुल दिखाई देते हैं)। सूचना चैनल को संपादित करने के लिए, एप्लिकेशन की जानकारी स्क्रीन पर जाएं या अधिसूचना पर लंबे समय तक दबाएं और सभी संबद्ध चैनलों को देखने के लिए सेटिंग गियर पर टैप करें। एंड्रॉइड 10 पर, आप उपलब्ध चैनलों के साथ पॉपअप प्राप्त करने के लिए "नोटिफिकेशन बंद करें" विकल्प पर टैप कर सकते हैं। यहां, आप प्रत्येक चैनल को चालू या बंद कर सकते हैं, इसके प्रकट होने के तरीके को बदल सकते हैं, और बहुत कुछ।

quick-settings

Customize Quick सेटिंग्स करें

त्वरित सेटिंग्स अधिसूचना पैनल (अधिकांश उपकरणों) के शीर्ष पर दिखाई देने वाली सेटिंग्स टॉगल हैं और पूरी तरह से विस्तारित त्वरित सेटिंग्स यूआई में हैं। अधिकांश उपकरणों पर, आप दो बार नीचे स्वाइप करके उन्हें एक्सेस कर सकते हैं। इन्हें अनुकूलित करना एक नई डिवाइस मिलने पर हर किसी को करना चाहिए, और यह प्रक्रिया पहले की तुलना में बहुत अधिक सुसंगत है। Google ने एंड्रॉइड 7.0 में अनुकूलन योग्य त्वरित सेटिंग्स को जोड़ा, और ओईएम अक्सर इस क्षेत्र (जैसे सैमसंग, ऊपर) में कुछ और विकल्प जोड़ते हैं। बस त्वरित सेटिंग्स खोलें और संपादित करें बटन दबाएं। फिर, लंबे समय से दबाएं और पुन: व्यवस्थित करने के लिए खींचें। सूची में आपके पास पहले कुछ सेटिंग टॉगल हैं जो त्वरित सेटिंग्स खोलने से पहले अधिसूचना फलक के शीर्ष पर सुलभ होंगे। ऐप डेवलपर्स एडिटिंग इंटरफ़ेस में दिखाई देने वाली टाइल्स को भी जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, ट्विटर ऐप में एक नया ट्वीट शुरू करने के लिए टाइलें हैं और वीपीएन ऐप के पास / बंद टॉगल हैं।

frp

उपयोग और निकालें) फैक्टरी रीसेट सुरक्षा

संस्करण 5.1 में वापस जाएं, एंड्रॉइड जोड़ा कारखाना रीसेट संरक्षण, जो अच्छा है कि आपका फोन कभी भी चोरी हो जाए। चोर आपके Google पासवर्ड को जाने बिना पहले फोन में रीसेट और लॉग इन नहीं कर पाएगा। हालाँकि, यदि आप इसे बेचते हैं तो आप अपने फ़ोन (या स्वयं भी) से नए मालिक को गलती से बंद कर सकते हैं। जब आप एक सुरक्षित लॉक स्क्रीन सक्षम होते हैं तो फ़ैक्टरी रीसेट सुरक्षा स्वचालित रूप से सक्षम हो जाती है। सुनिश्चित करें कि आपने अपना Google पासवर्ड बदलने के 24 घंटे से कम समय बाद अपने फ़ोन को रीसेट नहीं किया है, या आप 72-घंटे के एंटी-थेफ्ट लॉकआउट को ट्रिगर नहीं करेंगे। फ़ोन में लॉग इन करने के लिए एक नए उपयोगकर्ता के लिए रीसेट सुरक्षा को अक्षम करने के लिए, बस सुरक्षित लॉक स्क्रीन को अक्षम करें, डेवलपर विकल्पों में OEM अनलॉक सक्षम करें, या मैन्युअल रूप से अपने Google खाते को अकाउंट मेनू में हटा दें (यह भी फ़ैक्टरी फोन को रीसेट करता है)।

unknown


Sideload (सुरक्षित) ऐप्स

Play Store में बहुत सारे ऐप्स हैं, लेकिन यदि आप थोड़ा ब्रांच करना चाहते हैं, तो ऐसा करने के सुरक्षित तरीके हैं। सबसे पहले, अपने डिवाइस पर सुरक्षा सेटिंग्स में जाएँ और "अज्ञात स्रोत" को सक्षम करें। यह आपको Play Store के बाहर से डाउनलोड किए गए APK को इंस्टॉल करने देगा। लोकप्रिय लोगों में से कुछ अमेज़न ऐपस्टोर, एफ-ड्रॉयड और एपीके मिरर हैं। अमेज़ॅन मुफ्त में भुगतान किए गए ऐप की एक उचित संख्या प्रदान करता है, और एफ-ड्रॉयड मुफ्त और ओपन-सोर्स सॉफ़्टवेयर के लिए है। एपीके मिरर फिर से होस्ट करता है, ताकि आप को रोलआउट पर इंतजार न करना पड़े और सॉफ्टवेयर के पुराने वर्जन मिल सकें।

maps
ऑफ़लाइन मानचित्र save करें

Google मैप्स में ऑफ़लाइन मानचित्रों को सहेजने के लिए समर्थन शामिल है, और इस सुविधा का विस्तार हाल ही में अधिक शक्तिशाली होने के लिए किया गया था। हालांकि इसे खोजना आसान नहीं है। उस क्षेत्र को ढूंढें जिसे आप ऑफ़लाइन सहेजना चाहते हैं, फिर स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार में टैप करें। कीबोर्ड को बंद करें और नीचे स्क्रॉल करें और आपको डाउनलोड करने का विकल्प दिखाई देगा। एप्लिकेशन उस क्षेत्र को इंगित करने के लिए एक रूपरेखा लाएगा जो डाउनलोड किया जाएगा और अनुमान लगाएगा कि यह कितना स्थान लेगा। ऑफ़लाइन डेटा में सड़कों, ब्याज के मूल बिंदु और बारी-बारी नेविगेशन का उपयोग करने की क्षमता शामिल होगी।

और भी बहुत कुछ…

उपरोक्त सभी के बाद, आपको एंड्रॉइड का उपयोग करने में एक समर्थक होना चाहिए। यह सिर्फ शुरुआत है, हालांकि। एंड्रॉइड में खोज करने के लिए बहुत कुछ है, और हर डिवाइस थोड़ा अलग है। तो, सेटिंग्स के गहरे, अंधेरे कोनों में चारों ओर प्रहार करने से डरो मत और देखो कि तुम क्या पा सकते हो।


Post a Comment

0 Comments